होली पर मोबाइल फोन कंपनियों का धमाका

आज होली पर एक रंगीन खबर है कि बजट के पेश होने के साथ ही जुड़ती हुई होली पर जनता रंग, पिचकारी और गुब्‍बारे इत्‍यादि के खर्चों के कारण किलस न जाए इसलिए समस्‍त दूरसंचार कंपनियों ने मिलकर ऐसी तकनीकी विद्वता प्राप्‍त की है कि होली के दिन प्रात: 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक आने वाली प्रत्‍येक मोबाइल फोन काल अटैंड करने पर उसमें से रंगों की इन्‍द्रधनुषीय फौहार छूटेगी जो कि कॉल सुनने वाले के गाल के साथ-साथ अपनी अद्भुतता से मन को भी रंग देगी।

जैसा कि जानकारी दी गई है, के अनुसार समस्‍त दूरसंचार कंपनियों ने होली के अवसर को अविस्‍मरणीय बनाने के लिए तकनीकी सुविधायुक्‍त ऐसा तालमेल बिठाया है कि कहीं से भी कॉल प्राप्‍त होने पर सामान्‍य मोबाइल फोन से भी अटैंड करने पर तुरंत रंगों की एक बौछार फोन सुनने वाले के चेहरे पर रंगों की रंगभरी बारिश कर देगी जिससे चेहरा पूरी तरह होली के रंग में रंग जाएगा। इस सुविधा के लिए किसी सुविधा को सक्रिय करने की आवश्‍यकता नहीं होगी। यह सुविधा ऑटोमैटिक पद्धति से प्रात: 9 बजे देश के सभी मोबाइल फोन उपकरणों में सक्रिय हो जाएगी और दोपहर 1 बजे स्‍वयं ही निष्क्रिय हो जाएगी।

यह जानकारी इसलिए दी जा रही है कि जब आपका मोबाइल फोन होली के इस उत्‍सव में शामिल हो रहा होगा तो आप उपकरण की खराबी समझकर कहीं उसे फोन के डॉक्‍टर की तलाश में न चल दें। मजे की बात तो यह भी है कि इस प्रकार रंगीन पानी के होली के दिन चार घंटों के लिए प्रत्‍येक काल अटैंड करने पर निकलने पर भी आपके मोबाइल फोन उपकरण को कोई क्षति नहीं पहुंचेगी। इसलिए आप निश्चिंत होकर अपने मोबाइल फोन को अपने साथ होली खेलने दे सकते हैं।

माना जा रहा है कि इस सुविधा की जानकारी पाने पर आपके पास उन चार घंटों में लगातार फोन कॉल आ सकती हैं। इस खबर केआने से देश-विदेश की रंग, पिचकारी और गुब्‍बारा विक्रेताओं कंपनियों की जान सांसत में फंस गई है क्‍योंकि यदि यह जानकारी सबके पास पहुंच जाती है तो पिचकारी और गुब्‍बारों की बिक्री में बेतहाशा गिरावट आ जाएगी।

एक तो पहले ही बजट और नकली रंगों के आने से दुकानदार त्रस्‍त हैं उस पर इस खबर ने उनकी होली को बेरंग और पानीदार बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है। दूरसंचार कंपनियों की तकनीकी में खोज के इस आविष्‍कार ने सबके चेहरे खिला दिए हैं। समाचार मिल रहे हैं कि होली के दिन प्रकाशित होने वाले सभी समाचारपत्रों में यह खबर मुख्‍य पेज पर मेन खबर के तौर पर प्रकाशित की जा रही है।

दूरसंचार कंपनियों ने पहले ही कॉल दरों में जंग छेड़ कर कई क्षेत्रों में सनसनी मचा रखी है। उस सनसनी से अधिक संगीन पर सबके लिए रंगीन खबर है यह, जिससे प्रेमी प्रेमिकाओं को भी आपस में होली खेलने में किसी भी प्रकार की बाधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इस हैरतअंग्रेज खबर से प्रेमी-प्रेमिकाओं ने काफी खुशी प्रकट की है और उनके अभिभावकों की भृकुटियां कई गहरे रंगों में दिखलाई दे रही हैं जबकि हर हिन्‍दी प्रेमी इससे खूब प्रफुल्लित है। बतौर एड ऑन सर्विस यदि आप चाहें तो आपको होली पर एक 25 रुपये के बोनस कूपन से रिचार्ज कराना होना जिससे कैमरायुक्‍त मोबाइल फोन से रंगों की बौछार छूटने के साथ एक चित्र भी तुरंत खिंच जाएगा और कॉल करने वाले के कैमरे में प्राप्‍त हो जाएगा।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.