सरकार की सेहत पर भारी साहबों की फिटनेस………

पूरे देश में जहां आजकल किफायत की बात हो रही है वहीं हिमाचल में एक बड़े साहबी जोड़े का शाही अंदाज चर्चा का विषय बना हुआ है. यह जोड़ा फिटनेस प्रेमी है और यह कोई गलत बात भी नहीं ,लेकिन जिस तरह से इनका फिटनेस सैशन चलता है उससे राज्य सरकार की सेहत जरूर प्रभावित हो रही है.

सरकार के बड़े अफसरों का यह जोड़ा पति-पत्नी होने के बाबजूद रोज सुबह अपनी-अपनी सरकारी गाड़ी में पहले तो घर से चार किलोमीटर दूर माल रोड पर पहुँचता है. फिर मॉल पर जॉगिंग होती है. तत्पश्चात साहब एक सरकारी जिमखाने में जाकर सेहत बनाने वाली मशीनों पर मुफ्तखोरी करते हैं.

जबकि मेमसाहब को उनकी गाड़ी योगिक स्थल पर ले जाती हैं जहाँ मेम साहब घंटा भर योग करती हैं. और तब जाकर दोनों फिर से अपनी-अपनी गाड़ियों में घर लौटते हैं.

एक बार फिर से याद दिला दें की दोनों पति-पत्नी हैं और ऐसा भी नहीं है की दोनों में बनती नहीं है.

लेकिन इसके बाबजूद अलग-अलग गाड़ियों से एक ही स्थान पर सैर करने का उनका यह शाही शौक जाहिरा तौर पर कईयों के सीने का दर्द बढा रहा है. यहाँ यह बताते चलें की राज्य के मुख्यमंत्री जब कभी ऐसी ही सैर पर निकलते हैं तो अपने साथ सुरक्षा गार्ड तक को नहीं ले जाते. खुदा न करे उनको इस फिटनेस प्रेमी जोड़े के स्टाईल पर कभी रश्क हो वरना उनके लिए तो पूरा कारकेड चलाना पड़ जायेगा.

Join the Conversation

1 Comment

Leave a comment
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.